0

Daad ka ilaj in hindi दाद खाज- खुजली से छुटकारा ।

daad ka ilaj in hindi दाद खाज- खुजली से छुटकारा Ringworm

दाद खाज – खुजली को जड़ से ख़त्म करने के घरेलु आसान नुस्के। दाद खाज – खुजली से आज कल बहुत लोग परेशान है ज़्यादातर बारिश के दिनों में उत्पन्न होती है और गुप्तांग में इस का जादा प्रभाव रहता है।

इस से छुटकारा पाने के लिए कुछ आसान घरेलु नुस्के बताने जा रहा हु।

1) कपूर और नारीयल तेल :-

2 -3 कपूर की बडीया अच्छे से पीसना उस में 1 चमच्च नारीयल तेल दाल कर 5 मिनट अच्छे से मिक्स करना और ये पेस्ट जहा पे दाद खाज खुजली है वहा पे कॉटन से लगाना है ऐसा 3-4 दिन लगाना है एक दिन में 2 टाईम ऐसा करने से आपकी दाद खाज खुजली की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी ।

2) नीम की लकड़ी :-

नीम की लकड़ी को चूल्हे में जलना है जलते हुए लकड़ी को पीछे से झाग जैसा निकलता है उसको जहा भी दाद है वहा पे लगाना है बस ऐसा 4-5 दिन करना है आपकी प्रॉब्लम जड़ से खत्म हो जाऐगी ।

3) नीम की पतियाँ और दही :-

नीम के 15-20 पतियाँ को 3 चमच्च दही के साथ मिक्सर में पीस कर उसका अच्छे से पेस्ट बना लीजिये और वह पेस्ट आप कॉटन से दाद खाज खुजली पर लगाइये ऐसा 3-4 दिन करने पर आपको पूरी तरह से आराम मिलेगा।

4) टमाटर और नारीयल तेल :-

1 टमाटर का रस निकाले और 3 चमच्च टमाटर का रस और 1 चमच्च नारीयल का तेल 10 मिनट अच्छे से मिक्स करके ये मिक्सअप को दाद खाज खुजली पे लगाइये ऐसा आपको 4-5 दिन करना है बहुत जल्द हमेशा के लिए आराम मिल जाएगा। और इस से आपकी त्वचा भी मुलायम और कोमल होगी।

परहेज :-

दाद खाज खुजली में ये आपको कुछ दिन बिलकुल भी नहीं खानी चाहिए अचार , जलेबी , मिठाई और मॉस, मछली ।

धन्यवाद

realindiaguru

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *